Top News
Next Story
NewsPoint

Latest Mausam Update, इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट

Send Push

Jagruk Youth News,  29 September 2024 , Latest Mausam Update दिल्ली- एनसीआर (Delhi-NCR Ka Mausam) में मानसून की वापसी होने के बाद बीते तीन-चार दिनों से निकल रही तेज धूप के कारण तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है, जिससे लोगों को गर्मी से बचने के लिए कूलर व एसी का सहारा लेना पड़ रहा है। इसके साथ ही हरियाणा और पंजाब में भी लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।

Latest Mausam Update : दिल्ली में बारिश के कोई आसार नहीं

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-NCR में मानसून की वापसी हो चुकी है और फिलहाल बरसात की कोई (Delhi Weather Update) उम्मीद नहीं है। तेज धूप निकलने के कारण दिल्ली के तापमान में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 व न्यूनतम तापमान (Aaj Ka temperature) 24 डिग्री रहने के आसार हैं। इसके साथ ही मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक राजधानी दिल्ली में अगले सप्ताह भी बारिश की कोई संभावना नहीं है। 

image Latest Mausam Update


Latest Mausam Update : राजस्थान में आज भी हो सकती है बारिश


मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक मानसून ने राजस्थान में एक बार फिर यूटर्न ले लिया है। मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में शनिवार को जहां डुंगरपुर और झालावाड़ (Rajasthan ka mausam) के साथ-साथ कई इलाकों में बारिश हुई, वहीं आज रविवार को भी कोटा, उदयपुर और भरतपुर में कई जगह बादल गरजने के साथ बारिश होने की संभावना बनी हुई है। इसके अलावा जोधपुर में भी (Rajasthan Weather Forecast) दक्षिणी इलाके में हल्की व मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में कल यानी 30 सितंबर से बारिश में कमी देखने को मिल सकती है। 

Latest Mausam Update : यूपी और बिहार में बारिश का अलर्ट जारी


उत्तर प्रदेश और बिहार में पिछले तीन दिनों से मूसलाधार बारिश का सिलसिला जारी है। शनिवार को (UP ka mausam) पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार उत्तर प्रदेश में आज यानी रविवार (UP Weather Update) को भी बारिश के पूरे आसार हैं। इसके अलावा मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में भारी (Bihar ka mausam) बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार आज बिहार के सीतामढी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, सीवान, सारण, वैशाली, पटना और जहानाबाद में (Bihar Weather) हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।


Latest Mausam Update : इन राज्यों में भी बारिश के आसार


मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार शनिवार को बिहार, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, महाराष्ट्र (Maharashtra ka mausam), असम, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में झमाझम बारिश हुई। इन राज्यों में आज यानी रविवार को भी बारिश की संभावना है। साथ ही बिहार के कई जिलों, पूर्वी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, झारखंड (Jharkhand ka mausam) और छत्तीसगढ़ में गरज  के साथ बारिश हो सकती है। इसके साथ-साथ मौसम विभाग ने वज्रपात का अलर्ट भी जारी किया है। इसके अलावा मौसम विभाग ने आज यानी 29 सितंबर 2024 रविवार को तमिलनाडु, पांडिचेरी और केरल में भारी बारिश का अनुमान जताया है।


Latest Mausam Update : कई राज्यों में 10 अक्टूबर तक जारी रहेगा बारिश का दौर

 मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार 27 सितंबर से दिल्ली-NCR में मानसून की वापसी हो चुकी है। इसके अलावा यूपी, बिहार, उत्तराखंड (Uttarakhand Weather), मध्य प्रदेश (MP Weather Update), छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल और  महाराष्ट्र आदि राज्यों में 30 सितंबर से 10 अक्टूबर के बीच मानसून की विदाई होने की संभावना है। इन दिनों में बारिश का दौर चलता रहेगा और अनेक इलाकों में भारी बारिश के कारण बाढ़ का खतरा भी पैदा हो सकता है। साथ ही मानसून की वापसी के बाद हवा में नमी बढ़ने के आसार हैं, जिसके कारण उत्तर भारत में ठंड की शुरुआत हो सकती है।

Edited By  Bhoodev Bhagalia 

यह भी पढ़ें-  PM Kisan Yojana: केंद्र सरकार ने कर दिया 18 वीं किस्त का एलान Special Trains for Diwali : दिवाली के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेने, चेक करें शेड्यूल Shani Gochar: नवरात्रि में 7 राशियां होंगी मालामाल, 27 दिसंबर तक मौज ही मौज Samsung Galaxy M55s 5G सस्ते में लॉन्च किया 50MP सेल्फी कैमरे वाला धांसू फोन aaj ki raat आइटम सॉन्ग ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now